अजय देवगन ने कहा, तंबाकू का विज्ञापन नहीं करता

अजय देवगन ने कहा, तंबाकू का विज्ञापन नहीं करता

सेहतराग टीम

पिछले दिनों एक कैंसर पीड़‍ित मरीज ने अजय देवगन से भावुक अपील की थी कि वो तंबाकू-गुटके का प्रचार न करें। इस अपील के कई दिन बाद अब बॉलीवुड स्‍टार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अजय देवगन ने मंगलवार को कहा कि वह समाज को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली किसी भी चीज़ को बढ़ावा न देने का सचेत प्रयास करते हैं और वह तंबाकू का नहीं बल्कि इलायची का विज्ञापन करते हैं।

अजय देवगन के अनुसार वह अपने उक्‍त फैन के सम्पर्क में हैं और वह अपने अनुबंध में इस बात का जिक्र करते आए हैं कि वह तंबाकू का प्रचार नहीं करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: मरीज ने की अजय देवगन से तम्बाकू का विज्ञापन नहीं करने की अपील की

 

उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा अपने अनुबंध में कहा है कि मैं तंबाकू का प्रचार नहीं करूंगा। जो भी वे विज्ञापन हैं वे इलायची का है और मेरे अनुबंध में यह कहा गया है कि इसमें कोई तंबाकू नहीं होगा। इसलिए अगर वही कंपनी दूसरी चीज भी बेच रही है तो मुझे नहीं पता की क्या कराना चाहिए।’ 

अभिनेता ने कहा कि इससे अधिक वह सिर्फ यह कर सकते हैं कि अपनी फिल्मों में बेवजह धूम्रपान ना करें।

राजस्थान के कैंसर पीड़ित नानाकर्म (40) ने सार्वजनिक रूप से अजय से समाज के हित में तंबाकू का विज्ञापन ना करने की अपील की थी। मरीज के परिवार ने कहा था कि वह अजय के प्रशंसक हैं और अभिनेता द्वारा प्रचार किए जाने वाले हर सामान का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब उन्हें एहसास हो गया है कि तंबाकू के प्रतिकूल प्रभाव भी होते हैं।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।